सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता अभियान में नित्या चावला का योगदान
      06 June 2024

दिलीप कुमार मिश्रा
सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता अभियान में नित्या चावला का योगदान

3 यूपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी के 187 संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में एक विशिष्ट पहल करते हुए, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेश का पालन करते हुए पी एम श्री केवी 2 वायुसेना स्टेशन, चकेरी कानपुर में एक महत्वपूर्ण विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कॉर्पोरेट ट्रेनर और जन वक्ता, साथ ही पीएलवी, नित्या चावला ने सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता पर कैडेट्स को संबोधित किया।

नित्या चावला ने अपनी ओजस्वी वाणी में सर्वाइकल कैंसर के कारणों, लक्षणों, बचाव और उपचार के बारे में विस्तार से बताया, जिससे सभी कैडेट्स को इस गंभीर बीमारी के प्रति जागरूक किया गया। नित्या के शब्दों में ऐसी प्रबलता थी कि कैडेट्स के मन में इस बीमारी के प्रति सतर्कता जाग उठी।

इस अवसर पर पीएलवी परवेज अख्तर ने विधिक अधिकार और सहायता विषय पर एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का संचालन किया, जिसमें उन्होंने कानूनी जानकारियों को सहज और सरल तरीके से प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में 500 युवा कैडेट्स ने अपनी उत्साही सहभागिता दर्ज कराई। अंत में, कैंप कमांडेंट द्वारा वायुसेना के स्मारक देकर वक्ताओं को सम्मानित किया गया, जिससे यह आयोजन और भी स्मरणीय बन गया।
Twitter