वार्षिक समारोह स्कूल का दर्पण : ब्रिगेडियर नन्दा कुमार के.
      09 December 2022

राजीव मिश्रा सम्पादक कानपुर
स्वैच्छिक दुनिया, कानपुर। 8 दिसम्बर, गुरुवार को केन्द्रीय विद्यालय कानपुर कैंट का वार्षिकोत्सव ‘अभिव्यक्ति’ का आयोजन मुख्य अतिथि स्टेशन कमांडर कानपुर छावनी एवं विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष ब्रिगेडियर नन्दा कुमार के. (शौर्य चक्र), विशिष्ट अतिथि कर्नल एस.के.कौशिक कमांडिंग ऑफिसर 55 यूपी बटालियन (एनसीसी) और विंग कमांडर सुशील कुमार यादव की गरिमामयी उपस्थिती में रंगारंग कार्यक्रम के साथ विद्यालय परिसर में सम्पन्न हुआ ।

विद्यालय प्राचार्य श्री सोमपाल ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और अभिभावकों का स्वागत करते हुए विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने कोरोना महामारी के लम्बे अंतराल के बाद हो रहे इस वार्षिकोत्सव को विद्यालय का सबसे बड़ा कार्यक्रम बताया और विद्यार्थियों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और प्रेरणा के लिए ऐसे आयोजनों की आवश्यकता पर बल दिया। मुख्य अतिथि ने अकादमिक, खेलकूद, युवा संसद, राष्ट्रीय एकता पर्व, एनसीसी, स्काउट गाइड आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।अपने वक्तव्य में मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर नन्दा कुमार के. ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों हेतु बधाई दी और उनसे भविष्य में और बेहतर करने का वादा लिया। उन्होंने वार्षिकोत्सव को विद्यालय का दर्पण बताते हुए विद्यालयी जीवन और समाज में उसके महत्त्व को रेखांकित किया।
विद्यालय के उप-प्राचार्य द्वय अंचल सक्सेना (द्वितीय पाली), आमोद कुमार (प्रथम पाली) के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का संचालन व व्यवस्था गीता भदौरिया व जया शर्मा ने किया । इस अवसर पर डॉ. मीरा दूबे, बीरेन्द्र कुमार , मुख्याध्यापिका मीना सक्सेना और विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिका और कर्मचारी उपस्थित रहें । वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, दीपदान, नृत्य नाटिका, कालबेलिया नृत्य, कव्वाली आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
Twitter