दिव्यांगजनों का आरक्षण कोटा पूरा कराने के लिए विधायक सुरेन्द मैथानी को दिया ज्ञापन
      17 December 2022

संवाददाता किशोर मोहन गुप्ता
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, कानपुर। कानपुर नगर। दिव्यांगजनों का आरक्षण कोटा पूरा कराने के लिए विधायक सुरेन्द मैथानी को ज्ञापन दिया। 28 दिसम्बर से शुरू होगा अनशन। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने सरकारी नौकरियों में दिव्यांगजनों का आरक्षण कोटा पुरा करने, निःशुल्क आवास दिलाने, दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का अनुपालन कराने की मांग को लेकर शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क से रैली निकाल कर विधायक सुरेन्द्र मैथानी के पाण्डु नगर स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने ज्ञापन लेने के बाद कहा की मांग पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर दिव्यांगजन का आरक्षण कोटा पूरा करने की सकारात्मक पहल करूँगा। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने सरकारी नौकरियों में दिव्यांगजनो का आरक्षण कोटा पूरा करने, निःशुल्क आवास दिलाने, दिव्यांगजन अधिनियम 2016 का अनुपालन कराने की मांग को लेकर 28 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन धरना अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि दिव्यांगजनों का आरक्षण कोटा सरकार पूरा नही कर रही है शिक्षित बेरोजगार नौकरी व रोजगार के आभाव में भुखमरी के शिकार है। सरकार को दिव्यांगजन की चिन्ता नही है। वीरेन्द्र कुमार ने कहा की दिव्यांगजनो के तमाम रिक्त पद विभागों मे खाली है लेकिन आज तक उनको भरने की प्रक्रिया सरकार ने शुरू नहीं की है। दिव्यांगजन के प्रति सरकार की संवेदनहीनता के कारण राष्ट्रीय विकलांग पार्टी को आन्दोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। प्रदर्शन करने व ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, अल्पना कुमारी, मण्डल अध्यक्ष अशोक कुमार, गुड्डी दीक्षित, बंगाली शर्मा, अर्जुन कुमार, जितेन्द्र गुप्ता, विजय कुमार कुशवाहा आदि शामिल थे।
Twitter