फिल्म के जरिए सफाई व रोगों से बचाव की सीख
      19 December 2022

दीपाली गुप्ता
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, कासगंज।परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं ने सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को स्वच्छता व रोगों के प्रति बचाव को जागरूक करने के लिए रविवार को सिनेमाघर में शैक्षणिक फिल्म बाल नरेन दिखाई। बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी अपने गांव एवं विद्यालयों को स्वच्छ रखने की शपथ ली।

परिषदीय विद्यालयों के सैकड़ों छात्र एवं छात्राओं को शिक्षा एवं स्वच्छता के प्रति अलख जगाने के लिए शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने रविवार को मॉर्निंग शो में शहर के एक सिनेमाघर में शैक्षणिक फिल्म बाल नरेन दिखाई। सिनेमाघर का नजारा देखकर बच्चे रोमांचित हो उठे। जब फिल्म शुरू हुई तो बच्चे बहुत ही उत्साहित हुए एवं फिल्म देखने के बाद छात्रों एवं उनके माता पिता ने भी बालक नरेन की तरह अपने गांव एवं स्कूल को स्वच्छ रखने की शपथ ली। शिक्षक गौरव शर्मा ने बताया कि फिल्म दिखाने का उद्देश्य सरकारी स्कूल के छात्रों को एक नया अनुभव एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करना रहा।

इस कार्यक्रम को शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने अपने निजी धनराशि से संपंन कराया। इस मौके पर शिक्षक गौरव शर्मा, दिलीप प्रताप सिंह, अल्पना, सरोज कुमारी, भारती, मिथलेश माहेश्वरी, पल्लवी, विनीता, अनीता देवी, दीपाली गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।
Twitter