शिक्षा व्यवस्था परखीं
      21 December 2022

संवाददाता अर्पित बाजपई
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, कासगंज। नोडल अधिकारी श्रीमती धनलक्ष्मी के. ने स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों का गहनता से जायजा लिया। बच्चों की ड्रेस के मामले में पूछा तो पता चला कि, अभी 14 हजार बच्चों के खातों में ड्रेस की धनराशि जानी शेष है।

इस पर नोडल अधिकारी ने बीएसए से जल्द से जल्द खातों में बच्चों की ड्रेस की धनराशि भिजवाने के लिए निर्देश दिये।

नोडल अधिकारी धनलक्ष्मी के ने डीएम हर्षिता माथुर के साथ ब्लाक सोरों की ग्राम पंचायत शाहपुर माफी के प्राथमिक विद्यालय बहादुर नगर एवं आंगनबाड़ी केन्द्र, राजकीय पॉलीटेक्निक सोरों के 60 क्षमता के महिला छात्रावास एवं संयुक्त जिला चिकित्सालय मामों का निरीक्षण किया।

नोडल अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए शैक्षिक गुणवत्ता चेक करने के लिये बच्चों से किताब पढ़वाई और किताबें मिलने के बारे में पूछा। बच्चों ने बताया कि किताबें मिल गई हैं। बच्चों के लिए पेयजल, शौचालय ,फर्नीचर, मिडडे मील एवं अन्य सभी व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।

वाशबेसिन की टंकी में पानी नहीं आने पर कहा कि पेयजल की आपूर्ति बनाये रखी जाये। आंगनबाड़ी केन्द्र में खेल का सामान व स्टोर चेक करते हुए व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। ● महिला छात्रावास औरसंयुक्त जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, व्यवस्था सुधार के निर्देश

● बच्चों के लिए पेयजल, शौचालय,फर्नीचर, मिडडे मील एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली
Twitter