पैसा मांगने पर दुकानदार से की मारपीट, तोड़फोड़ और बमबाजी
      03 January 2023

विवेक तिवारी संवाददाता
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, मऊआइमा। बदमाशों ने दुकान में नाश्ता किया। पैसा मांगने पर मारपीट और तोड़फोड़ की। कैश बॉक्स समेत 10 हजार रुपये उठा ले गए। साथियों के साथ आकर पत्थरबाजी और बमबाजी की। पुलिस ने आधा दर्जन नामजद और 90 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है।

मऊआइमा के घीनपुर निवासी राम सिंह पुत्र शारदा प्रसाद शारदा बैकर्स के नाम से चाय नाश्ता और मिष्ठान की दुकान चलाते हैं। राम सिंह का आरोप है कि रविवार की रात दो दर्जन लोगों ने उनकी दुकान पर नाश्ता किया। पैसा मांगने पर मारपीट की और कैशबॉक्स लेकर भाग गए। राम सिंह के मुताबिक विवाद कर रहे दो युवकों को उन्होंने पकड़ लिया। दोनों ने कैशबॉक्स वापस लाने का वादा किया तो उन्हें छोड़ दिया गया। राम सिंह के मुताबिक छोड़ने के थोडी देर बाद दर्जनों बदमाशों के साथ आरोपियों ने वापस आकर उनकी दुकान पर धावा बोल दिया। पत्थरबाजी की और बम फोड़े। इस बीच जुटे स्थानीय लोगों के दौड़ाने पर उपद्रवी भाग गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। राम सिंह ने मऊआइमा थाने में दीपक कुमार व राहुल कुमार ग्राम मोहन का पूरा, महेंद्र कुमार निवासी खजुरहा, गुलशन निवासी रजवापुर, आफताब व महेंद्र कुमार मोहम्मदपुर तथा 90 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया। बाइक खड़ी करने के विवाद में चार पर केस प्रयागराज। गली में बाइक खड़ी करने का विरोध करने के चक्कर में हुई मारपीट में चार के खिलाफ कैंट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। बेली गांव की पूनम यादव ने सुरेश यादव, अनूप, प्रदीप और बालक यादव को नामजद किया है। पुलिस को गली में बाइक खड़ी करने का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके बेटे पर हमला कर जख्मी कर दिया।

नाराज व्यापारियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन
पैसा मांगने पर दुकानदार से की मारपीट, तोड़फोड़ और बमबाजी। पैसा मांगने पर दुकानदार से की मारपीट, तोड़फोड़ और बमबाजी दुकानदार से मारपीट, लूट और बमबाजी की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों और व्यापारियों ने सोमवार को थाने का घेराव किया। पैसा मांगने पर दुकानदार से की मारपीट, तोड़फोड़ और बमबाजी
दो गुटों में मारपीट, बमबाजी-फायरिंग
नैनी, संवाददाता। नैनी कोतवाली क्षेत्र के कॉटन मिल तिराहे के पास सोमवार को दो गुटों में मारपीट के बाद गोली, बम चलने से अफरातफरी मच गई। दिनदहाड़े बम, गोली चलने से आसपास के दुकानदार व राहगीर जान बचाकर भागे। इस दौरान एक युवक घायल हो गया। प् पुलिस को मौके से दो बाइक मिली, जिसमें एक गाड़ी फतेहपुर के युवक के नाम पंजीकृत है। मामले में देर शाम तक कोई लिखापढ़ी नहीं हो सकी। पुलिस कई युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। सोमवार को क्षेत्र के कॉटन मिल तिराहे के पास युवाओं को दो गुटों में मारपीट हो गई। स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक पहले एक युवक को कुछ लोग मिलकर पीट रहे थे। इसके बाद उसकी तरफ से भी लोग आ गए और मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच एक गुट की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। जिससे वहां मौजूद राहगीर और दुकानदार भाग खड़े हुए। उससे कुछ दूर पर लगातार दो बम चलाए गए। जिसमें चक भटाई निवासी आर्दश कुमार घायल हो गया। हालांकि पुलिस व आर्दश के पक्ष के लोगों का कहना था कि वह भागने के दौरान गिरकर घायल हो गया। मामले में नैनी पुलिस का कहना है कि विवाद किन-किन युवकों के बीच हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए युवकों के बताए अनुसार अन्य के यहां दबिश दी जा रही है। दुकानें बंद कर किया थाने का घेराव, सौंपा ज्ञापन। मारपीट, लूटपाट, तोड़फोड़ और बमबाजी की घटना से आक्रोशित दुकानदारों ने सोमवार को बाजार और दुकानें बंद रखीं। अवध नारायण यादव, बृजेश कुमार तिवारी, जितेन्द्र कुमार पटेल, बबलू सिंह, दीपक सिंह, सुबराती तथा मोनू सिंह आदि ने थाने जाकर दुकानदारों को सुरक्षा मुहैया कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इस आशय का ज्ञापन थाना प्रभारी को सौंपा। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।
Twitter