डीएम ने परखीं ठंड से बचाव की व्यवस्थाएं
      06 January 2023

सुनील चावला
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, एटा। शहर में ठंड से बचाव की व्यवस्था देखने के लिए डीएम अंकित कुमार अग्रवाल सर्द रात में निकले। डीएम ने सर्वप्रथम बस स्टैंड पर रैन बसेरा देखा। इसमें ठहरे लोगों से सुविधाओं कीं जानकारी ली।

26 लोग मौजूद मिले। रैन बसेरा में मूलभूत सुविधाओं में कमी पाए जाने पर डीएम ने नगर पालिका ईओ संजय कुमार गौतम को कारण बताओ नोटिस दिया है। डीएम ने कहा रैन बसेरा में उच्च क्वालिटी की रजाई, गद्दे के इंतजाम किए जाएं। डीएम ने बस स्टैंड पर बेसहारा, गरीब एवं निराश्रित बुजुर्गों को कंबल वितरित किए। डीएम ने मेडिकल कॉलेज प्रांगण में रैन बसेरा, वन स्टॉप सेंटर भी देखा। यहां दो पीड़िताएं मिलीं। रैन बसेरा, वन स्टॉप सेंटर में पीड़िताओं, ठहरे लोगों के लिए ठंड से बचाव के लिए समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए। इमरजेंसी में डीएम को चिकित्सक व अन्य स्टाफ उपस्थित मिला। भर्ती मरीज रुकमणि के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पुलिस विभाग को निर्देश दिए। मेडीकल कॉलेज के बाहर समुचित सफाई रखने, डस्टबिन रखने एवं अनावश्यक होर्डिंग, अस्थायी अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए।
डीएम ने मंडी समिति का भी देर रात भ्रमण कर अलाव आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण में एडीएम प्रशासन आलोक कुमार, एसडीएम सदर शिव कुमार, तहसीलदार सीपी सिंह, नायब तहसीलदार शास्वत अग्रवाल, कोतवाली नगर प्रभारी सुधीर राघव मौजूद रहे।
Twitter