मर्चेन्ट्स चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी क्लास
      14 January 2023

संवाददाता मज्जमिल
स्वैच्छिक दुनिया ब्यूरो, कानपुर। मर्चेन्ट्स चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी द्वारा अपराह्न 03%00 से 06%00 बजे तक सर पदमपत सिंहानिया आडिटोरियम में डिजिटल मार्केटिंग मास्टर क्लास ”स्केल योर बिजनेस” पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

मर्चेन्ट्स चैम्बर ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्री अतुल कनोडिया ने इस कार्यशाला में प्रतिभाग करने वाले आगंतुकों का स्वागत किया और कार्यशाला के आयोजन में इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इस कार्यशाला से कानपुर के व्यापारिक समुदाय को लाभ होगा। इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी के चेयरमैन श्री अनिल सक्सेना ने उपस्थित आगंतुकों को अवगत कराया कि इस मास्टर क्लास को प्रभावी डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों के माध्यम से बी2बी, बी2सी व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करने के लिए आयोजित किया गया है I
कार्यशाला के मुख्य वक्ता श्री अर्चित बंसल ने व्यवसाय को बढ़ाने के लिये डिजिटल मार्केटिंग पर जोर दिया । उन्होनें वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से उत्पाद एवं उसकी गुणवत्ता को ग्राहक तक पहुँचाने के बारे में मार्गदर्शन दिया। श्री बंसल ने उद्योग पर विशेष ध्यान देने के साथ सोशल मीडिया, ईमेल मार्केटिंग, एसईओ आदि जैसे विपणन के विभिन्न चैनलों पर चर्चा की। उन्होंने आगे उपस्थित लोगों को इस तरह के मार्केटिंग चैनलों का लाभ उठाने और चुनौतियों से आगे निकलने के बारे में जागरूक किया। कार्यशाला में श्री प्रखर राव ने वेबासाईट तथा सोशल मीडिया की उपयोगिता के बारे में बताया। इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी के एडवाइजर श्री मनु अग्रवाल ने सभी को धन्यवाद दिया और प्रतिभागियों को सूचित किया कि व्यापार मालिकों को विषय पर स्पष्टता प्राप्त करने और उन्हें विपणन रणनीतियों को निष्पादित करने में मदद करने के लिए स्पीकर द्वारा "मुफ्त" परामर्श दिया जायेगा। इन्फर्मेशन एण्ड टेक्नोलॉजी कमेटी के सदस्य सीए शिवांश मेहरा ने कार्यशाला की कार्यवाही का समन्वय किया, जिसमें विभिन्न उद्योगों, व्यापारिक घरानों, सीए, आईटी पेशेवरों आदि ने प्रतिभाग किया। उपस्थित लोगों में श्री कमलेश जैन, अतुल अग्रवाल, राजीव मेहरोत्रा, महेंद्र नाथ, हिमांशु कपूर, चेंबर के सचिव श्री महेंद्र मोदी आदि शामिल थे।
Twitter