इरफान के खिलाफ एक और चार्जशीट दाखिल, जुवेनाइल कोर्ट में बच्चों पर चलेगा मुकदमा
      09 February 2023

सय्यद मुस्तफा हसन
स्वैच्छिक दुनिया। कानपुर बिग ब्रेकिंग। इरफान के खिलाफ एक और चार्जशीट दाखिल, जुवेनाइल कोर्ट में बच्चों पर चलेगा मुकदमा ।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश ने बताया कि जांच में इरफान सोलंकी और पार्षद मन्नू रहमान द्वारा बांग्लादेशी नागरिक को पनाह देने और प्रपत्र सत्यापित करने के साक्ष्य मिले हैं।

लिहाजा उन्हें आरोपी मानते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। वहीं, डॉ. रिजवान की पत्नी हिना पर पासपोर्ट एक्ट और विदेशी अधिनियम एक्ट, ससुर और तीनों बच्चों के खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम से संबंधित चार्जशीट दाखिल की गई है।

जुवेनाइल कोर्ट में बच्चों पर चलेगा मुकदमा।

डॉ. रिजवान अपने परिवार को लेकर करीब छह साल पहले चोरी छिपे कोलकाता के रास्ते भारत में घुसा और कानपुर में आकर रहने लगा था। उस वक्त 21 वर्षीय बेटी की उम्र महज 15 साल की थी। जब अपराध हुआ, तीनों बच्चे नाबालिग थे।

पुलिस अब तक बेटी को बालिग मानकर कार्रवाई कर रही थी, लेकिन पुलिस ने अब रिजवान के तीनों बच्चों के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

उन पर विदेशी अधिनियम, कूटरचना और धोखाधड़ी मामले में मुकदमा चलेगा। वहीं, पुलिस ने जेल में ही जाकर विधायक के करीब 13 सौ हस्ताक्षर लिए थे जिन्हें लैब में जांच के लिए भेजा गया था।

फिलहाल लैब से अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। जेसीपी का कहना है कि पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर चार्जशीट दाखिल कर दी है।
Twitter