शिकायत के बावजूद भी नहीं रूक रहा अवैध निर्माण।
      16 February 2023

जयप्रकाश द्विवेदी
स्वैच्छिक दुनिया। शिकायत के बावजूद भी नहीं रूक रहा अवैध निर्माण।

भूमाफिया मस्त प्रशासन पस्त।

शिकायतकर्ता को मिल रही भूमाफिया से जान से मरने की धमकी।

करोड़ों रुपए मूल्य की सरकारी भूमि पर कर रहा भूमाफिया कब्जा ।

पूर्व में सरकारी भूमि पर बेदखली का आदेश भी हो चुका जारी फिर भी नही हटा अवैध कब्जा ।

जैतपुर, महोबा। तहसील कुलपहाड़ के जैतपुर कस्बे की बेशकीमती सरकारी बंजर भूमि जो मुख्य बाजार में स्थित है ।काफी लम्बे समय से भूमाफिया की नजरें उक्त सरकारी बंजर भूमि पर गड़ी थी । जिसे स्थानीय भूमाफिया द्वारा अवैध कब्जाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।फिलवक्त इस समय जनपद की सरकारी बंजर भूमियाँ भूमाफियाओं के निशाने पर है।जिला प्रशासन द्वारा भूमाफियाओं पर कोई कार्यवाही अमल में नहीं ली जा रही जिससे भूमाफियाओं के होसले बुलंद हैं जिस कारण भूमाफियाओं द्वारा सरकारी भूमियों पर लगातार अवैध कब्जे धड़ल्ले से किये जा रहे हैं।
बता दें कि पूर्व में जैतपुर कस्बे के जागरूक लोगों द्वारा अवैध कब्जाधारियों के ख़िलाफ़ तहसीलदार कुलपहाड़ एवं उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ को कई बार शिकायती पत्र देने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई।
सोमवार को पुनः गाटा संख्या 2022पर हो रहे अवैध कब्जे की शिकायत राष्ट्रीय सनातन एकता मंच के मंडल मीडिया प्रभारी जयप्रकाश द्विवेदी द्वारा मंडलायुक्त से की गई लेकिन शिकायतों के बावजूद भूमाफियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

जैतपुर कस्बे की एक और बेशकीमती चारागाह की भूमि जिसकी गाटा सं.2014 रकवा 0.108 हे.पर भी भूमाफिया द्वारा कब्जा कर लिया गया।उक्त भूमि पर कुलपहाड़ तहसील न्यायालय द्वारा लगभग दो वर्ष पूर्व भूमाफिया पर बेदखली के आदेश के साथ ही 672750 रुपया (छै:लाख बहत्तर हजार सात सौ रुपये हर्जाना लगाया गया था। लेकिन उसके बावजूद भूमाफिया द्वारा कब्जा नहीं हटाया गया । और ना ही प्रशासन ने उक्त भूमाफिया को सरकारी भूमि से कब्जा मुक्त कराया गया। जिससे भूमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं।
Twitter