लिस्टर मोईसनर इंडिया प्रा. लि. के श्रमिकों को सीटू के मार्गदर्शन में एकताबद्ध संघर्ष के बाद मिली जीत
      17 February 2023

जीडी शर्मा
स्वैच्छिक दुनिया। मैसर्स- लिस्टर मोईसनर इंडिया प्रा. लि. के श्रमिकों को सीटू के मार्गदर्शन में एकताबद्ध संघर्ष के बाद मिली जीत- गंगेश्वर दत्त शर्मा

नोएडा, मैसर्स- लिस्टर मोईसनर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लॉट नंबर- 124 एनएसईजेड नोएडा में पिछले कई माह से चल रहा श्रम विवाद पक्षों में आपसी कई दौर की वार्ताओं के बाद सहायक श्रम आयुक्त गौतम बुध नगर श्री सुभाष यादव के समक्ष सेक्टर- 3, नोएडा पर समझौता संपन्न हो गया। समझौते पर कम्पनी की ओर से श्री जयशंकर झा कार्मिक निर्देशक, श्री रंजन कुमार सिंह प्रबंधक, श्री प्रवीण शर्मा लीगल एडवाइजर तथा श्रमिकों की ओर से गंगेश्वर दत्त शर्मा महामंत्री इंजीनियरिंग उद्योग कामगार यूनियन गौतम बुध नगर, रामसागर सीटू महासचिव गौतम बुध नगर, श्रमिक प्रतिनिधि ओम प्रकाश, जगबीर, राम नवल, भरत, बद्रीश आदि ने हस्ताक्षर किए।
समझौते के अनुसार सभी कर्मचारियों को श्रम कानून के तहत मिलने वाली सभी विधिक सुविधाएं नियुक्ति पत्र, वेतन पर्ची, परिचय पत्र, लीव बुक, हाजरी कार्ड, कार्य के अनुसार पद व पद के अनुसार वेतन दिया जाएगा और अप्रैल 2023 से कुशल श्रमिक को ₹-400, कुशल श्रमिक को ₹-300, अकुशल श्रमिक को ₹-250 की वेतन वृद्धि दी जाएगी तथा प्रदेश सरकार द्वारा जारी परिवर्तनीय महंगाई भत्ता का भुगतान प्रबंधक करते रहेंगे तथा नियमानुसार बोनस का भुगतान भी श्रमिकों को किया जाएगा। साथ ही श्रमिकों ने भी कम्पनी प्रबंधकों को अपनी पूरी निष्ठा, मेहनत और लगन के साथ कार्य करने का आश्वासन दिया है।
श्रमिक नेता गंगेश्वर दत्त ने कहा कि यह श्रमिकों के सीटू के नेतृत्व व मार्गदर्शन में उनके एकताबद्ध संघर्ष का परिणाम है। जिसके लिए उन्होंने श्रमिकों को बधाई दी और उन्हें पूर्ण अनुशासन में रहकर उत्पादन कार्य करने के लिए उन्हें प्रेरित किया।
Twitter