लंघाडोल पुलिस के संरक्षण में गांव-गांव में बिक रही शराब, नाबालिक बच्चे नशे की गिरफ्त में
      19 February 2023

नीरज राज
स्वैच्छिक दुनिया। लंघाडोल पुलिस के संरक्षण में गांव-गांव में बिक रही शराब, नाबालिक बच्चे नशे की गिरफ्त में ।


सिंगरौली विन्ध्य न्यूज़ - लंघाडोल थाना क्षेत्र के गांवों में खुलेआम अवैध शराब का धंधा चल रहा है। पुलिस और आबकारी विभाग की ठेकेदारों से मिलीभगत से यह अवैध धंधा जोरों पर है। इस कारण आए दिन ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कई गांवों में देसी और अंग्रेजी शराब के साथ साथ महुआ से बनने वाली शराब गांव में रहने वाले कुछ लोग घरों से खुलेआम बेंच रहे हैं। इस ओर पुलिस प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। पुलिस की लापरवाही से ग्रामीणों में रोष है। उनका कहना है शराब के कारण घरों में अशांति फैल रही है। कई बार अधिकारियों को सूचना भी दिया, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती।

बता दें कि लंघाडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत पोड़ीपाठ, ताल,ढिगवाह,झलरी,चूरी,बजोडी,बेरदहा, बेलवार,मझौली पाठ,सुलयरी,भैसाबूडा, मैं शराब का कारोबार खुलेआम हो रहा है ग्रामीणों का कहना है सब कुछ जानते हुए भी इससे अंजान बने रहने की कोशिश कर रहा है कार्यवाही के नाम पर सिर्फ छोटे कारोबारियों पर कार्यवाही कर पुलिस प्रशासन खुद की पीठ थपथपाते है तो वही जो शराब के बड़े कारोबारी हैं उनको संरक्षण देखकर उनसे लाखों रुपए महीना ले रही है सूत्र बताते हैं कि पुलिस विभाग का रक्षक शराब कारोबारियों से अवैध वसूली करता है और उनकी शिकायत करने वालों पर उन्हें झूठे मुकदमों पर फसाने की धमकी देता है।


गांवों में खुलेआम बिक रही शराब

क्षेत्र के गांवों अवैध शराब का कारोबार इस कदर बढ़ गया है कि खुलेआम चाय, पान, किराना दुकानों पर शराब बेची जा रही है। डोगरी और कबरा डोल में चल रहे ढाबा में खुलेआम शराब परोसी जा रही है. लेकिन पुलिस हर महीने लाखों रुपए लेकर इन्हें ढाबा की आड़ में शराब पिलाने की खुली छूट दे रखी है शाम होते ही यहां से आने जाने वाले लोगों को अब डर लगने लगा है.
Twitter