ड्यूटी नाम पर चुनाव आयोग के निर्देशों की अनदेखी
      26 April 2023

दिलीप कुमार मिश्रा
स्वैच्छिक दुनिया। नगर निगम के होने जा रहे चुनाव में चुनाव आयोग के निर्देशों की जमकर अनदेखी की जा रही है।
इस बाबत हर सहाय जगदम्बा सहाय इन्टर कालेज, पी रोड कानपुर में प्रवक्ता पद पर कार्यरत सर्वेश तिवारी,प्रमोद कुमार,जितेंद्र कुमार,अरविंद सिंह यादव और सहायक अध्यापक ओम प्रकाश अवस्थी,ब्रजेश अवस्थी,नीरज मिश्रा,अभिषेक मिश्रा,आशीष कुमार सिंह आदि की मतदान अधिकारी चतुर्थ में ड्यूटी आई है जबकि इसी स्कूल के परिचारकों की ड्यूटी मतदान अधिकारी तृतीय में आई है।
दूसरी तरफ उद्योग निदेशालय कानपुर में प्रशासनिक अधिकारी, अपर सांख्यिकीय अधिकारी और प्रधान सहायक की भी मतदान अधिकारी चतुर्थ में ड्यूटी लगाई गई है।इसको लेकर इन लोगों में गहरी नाराजगी है।
इनका कहना है कि वे अपनी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष रखकर नियमानुसार संशोधन की मांग करेंगे।
जिलाधिकारी विशाख जी ने एक दिन पूर्व ही कहा था कि शहर में 4800 और 5400 ग्रेड पे वाले अधिकारी पर्याप्त संख्या में नही मिल रहे है।ऐसी दशा में उन्होंने कानपुर देहात से इस स्केल के कर्मचारियों को पीठादीन अधिकारी के लिए बुलाया गया है।जबकि कॉलेज के प्रवक्ताओं का ग्रेड पे ही 4800 से शुरू होता है,जबकि कुछ अध्यापकों को 5400 ग्रेड पे मिल रहा है।जबकि ऐसे भी अध्यापक है,जिन्होंने विधानसभा चुनाव में मजिस्ट्रेट की ड्यूटी निभाई थी।
इस बाबत ने शिक्षको ने अपनी समस्याओ से शिक्षक विधायक राज बहादुर सिंह चंदेल से अवगत कराया,उन्होने डी एम से बातचीत करके समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया है।
शिक्षको मे इसको लेकर बेहद आकोश व्यापक है।
सर्वेश तिवारी ने जिला मजिस्ट्रेट को लिखित रूप से वरिष्ठता के आघार पर ड्यूटी लगाने की मांग किया है। शिक्षको मे बेहद आकोश व्यापक है।
Twitter