श्री बालाजी सरकार मंदिर सलेमपुर का सातवा स्थापना दिवस समारोह
      22 May 2023

दिलीप कुमार मिश्रा
स्वैच्छिक दुनिया। श्री बालाजी सरकार सेवा ट्रस्ट के महामंत्री संतोष कुमार अग्रवाल एडवोकेट ने बताया कि 21 मई 2017 को भारत माता मंदिर हरिद्वार के संस्थापक पूज्य स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि जी महाराज, जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि जी व स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज के दिव्य सानिध्य में विधिवत पूजन आदि करके देव मूर्तियों की स्थापना की गई है। स्थापना के समय से ही यहां श्री हनुमान चालीसा के प्रायः 550 पाठ प्रतिदिन होते हैं।
मंगलवार, शनिवार एवम पर्व त्योहारों पर यह संख्या दोगुनी हो जाती है , उन्होंने बताया कि आज स्थापना दिवस पर सवामनी भोग के साथ विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है। जिसमें आस पास से लेकर शहर तक से आए हजारों भक्तों ने प्रसाद प्राप्त किया।
समिति के मीडिया प्रभारी मनोज सेंगर ने बताया कि मंत्र के विज्ञान के अनुसार एक निश्चित आवृत्ति के जाप के बाद मंत्र जाग्रत हो कर स्वयं साधक को ऊर्जा प्रदान करने लगता है, लाखों की संख्या में किए गए पाठ को मंदिर के कण कण ने अवशोषित कर लिया है अब इस स्थान पर बैठ कर पाठ करने वाले साधक को एक पाठ का सौ गुना फल प्राप्त होगा क्योंकि मंत्रशक्ति से जाग्रत मंदिर अपनी ऊर्जा से साधक को भी अनुप्राणित करता है, उन्होंने बताया कि मंदिर में प्रतिदिन श्री रामरक्षा श्रोत, श्री दुर्गा सप्तशती पाठ, श्री विष्णु सहस्रनाम पाठ, पंचमुखी हनुमान कवच सहित सुंदरकांड एवम मानसपाठ प्रतिदिन होता है और इन शब्दशक्तियों के प्रवाह से श्री बालाजी सरकार मंदिर ऊर्जा का अक्षय श्रोत बन चुका है जहां लोगों की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं,
कार्यक्रम में हरीश मखीजा, सुरेन्द्र कुमार गुप्ता गोल्डी, राधेश्याम शर्मा , राजकुमार नेवटिया, प्रहलाद दास गुप्ता, हरिकिशन चोखाणी, साजन गुप्ता, गोविंद अग्रवाल, अशोक त्रिपाठी, पंकज मिश्रा, जगमहेंद्र अग्रवाल ,रिंकू तिवारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Twitter