अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस
      21 June 2023

प्रीति सिंह
अंतराष्ट्रीय योग दिवस- योग शिविर 2023
दिनांक 21-06-2023 को 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शासन के निर्देशानुसार पूरा भारतवर्ष ही योगमय हो गया है और इसी भव्य उपलक्ष्य में कानपुर नगर के एस० एन० सेन बा० वि० पी० जी० कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को पूरी भव्यता एवम उत्साह के साथ, एन०एस०एस०, एन०सी०सी०, रेंजर रोवर्स एवम शिक्षणोत्तर कर्मचारियों द्वारा सम्पन्न किया गया।
इस योग दिवस के अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या ने बड़े उत्साह से महाविद्यालय की एन०एस०एस० इकाई द्वारा काकोरी ग्राम में आयोजित योग शिविर में प्रतिभाग किया, साथ ही 50 से अधिक ग्राम-वासियों तथा स्वयं सेविकाओं ने भी प्रतिभाग किया। सूक्ष्म योग के द्वारा ग्राम वासियों को प्रतिदिन योग करने के लिए जागरूक एवं प्रोत्साहित किया।
शासन द्वारा निर्देशित कार्यक्रमों की कड़ी में नगर के भव्य आयोजन स्थल ग्रीन पार्क स्टेडियम में 50 से अधिक रेंजर रोवर्स तथा एन०सी०सी० के छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया गया।
महाविद्यालय में शासन ऐवम यूनिवर्सिटी के निर्देश का पालन करते हुए, (वृहद) तीन कार्यक्रमों द्वारा योग दिवस को उत्साहपूर्वक, सम्पूर्ण जागरूकता व उत्साह के रूप में सम्पन कराया गया।प्राचार्य प्रो सुमन, एन एस एस प्रभारी प्रो चित्रा सिंह तोमर , सह प्रभारी डा प्रीति सिंह ने काकोरी बस्ती तथा महाविद्यालय शिक्षनेत्तर कर्मचारियों का नेतृत्व किया एवं, प्रो निशा अग्रवाल और प्रो अलका टंडन ने ग्रीन पार्क में छात्राओ की अगुवाई की
Twitter