क्राइस्ट चर्च कॉलेज, कानपुर के वाणिज्य विभाग में दो दिवसीय "वित्तीय जागरूकता कार्यक्रम" का आयोजन
      24 August 2023

बिंदु पांडे
क्राइस्ट चर्च कॉलेज, कानपुर के वाणिज्य विभाग ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट्स (एनआईएसएम) के सहयोग से डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन सभागार में दो दिवसीय (23-24 अगस्त, 2023) "वित्तीय जागरूकता कार्यक्रम" का आयोजन किया। कॉलेज सुबह 8:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक
कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के स्वागत के साथ दीप प्रज्ज्वलन से हुई।

वाणिज्य विभाग की प्रभारी समन्वयक प्रोफेसर अंजलि श्रीवास्तव ने 10 घंटे के जागरूकता कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
कॉलेज गवर्निंग बॉडी के सचिव और प्रिंसिपल, प्रोफेसर जोसेफ डैनियल ने छात्रों से वित्तीय प्रतिभूतियों के बारे में हमेशा स्पष्ट दृष्टिकोण रखने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि यह कार्यशाला छात्रों को उनके वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस करेगी। उन्होंने सभी पृष्ठभूमि और आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए वित्तीय साक्षरता के महत्व पर भी प्रकाश डाला।
इस अवसर पर रिसोर्स पर्सन प्रो. दीपक वेकारिया, चार्टर्ड अकाउंटेंट थे। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट्स (एनआईएसएम) कॉलेज के छात्रों के बीच वित्तीय जागरूकता बढ़ाने पर केंद्रित एक अग्रणी पहल शुरू करने के लिए एक साथ आए हैं। संयुक्त प्रयास का उद्देश्य युवाओं को आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाना है ताकि वे सूचित वित्तीय निर्णय ले सकें और एक सुरक्षित वित्तीय भविष्य का निर्माण कर सकें। उन्होंने छात्रों को वित्तीय परिदृश्य की व्यापक समझ विकसित करने में सक्षम बनाने के लिए स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड और वित्तीय नियोजन की मूल बातें भी बताईं।
जागरूकता कार्यक्रम के पहले दिन महाविद्यालय के सभी संकाय सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।
प्रेस समिति
Twitter