आरोग्यधाम के चिकित्सकों ने मिशन मुस्कान स्कूल के बच्चों के साथ गांधी जयंती के अवसर पर घाट पर झाड़ू लगाकर गांधी जी को स्मरण किया
      03 October 2023

बिंदु पांडे
पर्यावरण सुरक्षा संस्थान एवं आरोग्यधाम ने मिशन मुस्कान स्कूल के बच्चों में बाटी डेंगू, चिकनगुनिया एवं वायरल फीवर से बचने की होम्योपैथिक इम्यूनिटी बूस्टर दवाएं।

गांधी जयंती के अवसर पर सरसैया घाट स्थित मिशन मुस्कान स्कूल में पर्यावरण सुरक्षा संस्थान एवं आरोग्यधाम ग्वालटोली के चिकित्सकों ने झाड़ू लगाकर समाज को बापू का स्वच्छता का संदेश दिया इस अवसर पर संस्था के चिकित्सकों एवं सदस्यों ने स्कूल के बच्चों के साथ घाट पर सफाई अभियान चलाया। आरोग्यधाम ग्वालटोली के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर हेमंत मोहन एवं डॉ आरती मोहन ने श्री कृष्ण दीक्षित बड़े जी के साथ स्कूल के बच्चों में डेंगू, चिकनगुनिया एवं वायरल फीवर से बचाव के लिए होम्योपैथिक इम्यूनिटी बूस्टर दवाओं समेत टाफी, बिस्किट, फ्रूटी एवं फल वितरित करे। डॉ हेमंत मोहन ने इस अवसर पर कहा स्वच्छ भारत साझी जिम्मेदारी हैै, इसलिए स्वच्छ भविष्य की शुरुआत के लिए उत्कृष्ट प्रयास में शामिल हों. उन्होंने अभियान के संबंध में 'एक तारीख, एक घंटा, एक साथ' का नारा दिया। होम्योपैथिक डाक्टर हेमंत मोहन के नेतृत्व में बच्चों के साथ श्रमदान किया और स्वच्छता का संकल्प भी लिया. घाट के आसपास गंदगी को उठाकर उसे कूड़ेदान में डाला, यही नहीं स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा अभियान 2023 के तहत स्वच्छता को लेकर संकल्प भी लिया. डाक्टर हेमंत मोहन ने कहा की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर आज से स्वच्छता पखवाड़े 2023 की शुरुआत की गई, यहां स्कूली बच्चों के साथ घाट के किनारे गंदगी को हटाया गया साथ ही स्वच्छता का संकल्प लिया, गंगा माँ को हर हाल में स्वच्छ रखने का संकल्प लिया है, घरो में साफ सफाई करने का आव्हान किया जाए। इस अवसर पर अनूप चौधरी, उमा शर्मा, अंकुश शुक्ला, अतुल गुप्ता, साजिद उस्मानी, अनस, अनूप चौधरी, भानु प्रताप सिंह, पारस अग्रवाल, सोनम पांडे, रणजीत सिंह, विपिन सिंह, सौरभ शुक्ला , गनी खान, कलीम राजा समेत 100 से अधिक स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।
Twitter