लखनऊ विश्विद्यालय के माननीय कुलपति प्रो.आलोक कुमार राय के संरक्षण में तृतीय इंटर हॉस्टल कॉम्पिटिशन फेस्ट के तीसरे दिन खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्र- छात्राओं के कई करिश्माई प्रदर्शन देखने को मिले।
      09 February 2024

आकांक्षा अवस्थी
विश्वविद्यालय के विभिन्न पुरुष छात्रावासों के बीच खेले गए क्रिकेट मैचों को देखने और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय के छात्रों की एक बड़ी भीड़ थी, क्रिकेट मैच की शुरुआत चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह की उपस्थिति में डीन छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू द्वारा की गई जहां उन्होंने दो टीमों के बीच सिक्का उछालकर मैच शुरू होने की घोषणा की। क्वालीफाइंग मैच लखनऊ यूनिवर्सिटी एथलेटिक एसोसिएशन ग्राउंड में खेला गया जिसमें महमूदाबाद हॉल, हबीबुल्लाह हॉल, कौटिल्य हॉल और एचजेबी हॉल ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इसी के साथ हबीबुल्लाह हॉल में लड़कों के लिए एकल गायन, मिमिक्री और रंगोली प्रतियोगिता सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, जिसमें एकल गायन एचजेबी हॉल के देवेश यादव ने जीता, मिमिक्री हबीबुल्लाह हॉल के जीशान ने जीती और रंगोली प्रतियोगिता एलबीएस हॉल ने जीती। लड़कों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के निर्णायक प्रो. मनुका खन्ना, प्रो. अर्चना शुक्ला और डॉ. पुनीत मिश्रा ने किया। हबीबुल्लाह हॉल के प्रोवोस्ट डॉ. महेंद्र अग्निहोत्री ने जजों को सम्मानित किया और छात्रों को प्रतिस्पर्धा में उत्साह को ऊंचा बनाए रखने के लिए अच्छा खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। हबीबुल्लाह हॉल में कार्यक्रम माननीय कुलपति प्रोफेसर अलोक राय एवं श्री सुरेन्द्र तिवारी पुलिस अधीक्षक सी बी सी आई डी की उपस्थिति में बड़े उत्साह के साथ संपन हुआ lदूसरी तरफ कैलाश गर्ल्स हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अद्भुत प्रदर्शन किया गया, जिसमें एकल नृत्य, समूह नृत्य प्रदर्शन और स्किट शामिल थे। कार्यकम की मुख्य अतिथि प्रोफेसर कुमकुम धर पूर्व अधिष्ठाता संगीत भात खंडे विश्वविद्यालय तथा विशिष्ट अतिथि श्रीमती संगीता राय मैडम रहीं l स्किट डॉ बी आर अम्बेडकर हॉल ने जीता। कैलाश हॉल में लड़कियों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के निर्णायक प्रो. श्रुति, डॉ. अमृता श्रीवास्तव, डॉ. मृणालिनी और डॉ. लीना द्वारा किया गया। सभी कार्यक्रम चीफ प्रोवोस्ट प्रो.अनूप कुमार सिंह और डीन छात्र कल्याण प्रो.संगीता साहू की पूर्ण और निरंतर निगरानी में थे।
Twitter