महादेव सट्टा एप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भोपाल से गिरीश तलरेजा गिरफ्तार
      06 March 2024

स्वप्निल तिवारी
मध्यप्रदेश समाचार: ईडी ने महादेव सट्टा एप मामले में भोपाल से गिरीश तलरेजा को किया गया गिरफ्तार, रतनलाल जैन उर्फ़ अमन की भी तलाश जारी महादेव सट्टा एप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भोपाल से गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, ईडी ने बीती देर रात और आज सुबह भोपाल के साथ रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, पत्थलगांव, सूरजपुर, और प्रतापपुर में एक साथ छापा मारा है। छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप को लेकर जारी कार्रवाई भोपाल तक पहुंच चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भोपाल के गिरीश तलरेजा के ठिकानों पर कुछ माह पहले भी छापा मारा था। बीती रात ईडी की एक टीम ने गिरीश तलरेजा को भोपाल स्थित उसके निवास से गिरफ्तार कर लिया है। गिरीश तलरेजा महावेद सट्टा एप के मुख्य प्रमोटर्स में शामिल है। इसके साथ ही भोपाल के रतनलाल जैन की भी तलाश की जा रही है।ईडी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महादेव सट्टा एप को लेकर जब कार्रवाई शुरू की और शुभम सोनी को गिरफ्तार किया तो जांच में सामने आया कि रायपुर निवासी शुभम सोनी और भोपाल निवासी प्रदीप तलरेजा और रतनलाल जैन के मध्य करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ है। जांच में सामने आया कि प्रदीप तलरेजा भी महादेव सट्टा एप का प्रमोटर है। इसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और ईडी ने जांच शुरू की।
बीती रात इंटेलीजेंस की सूचना के बाद भोपाल स्थित ईडी कार्यालय की टीम ने गिरीश को गिरफ्तार कर लिया। भोपाल ईडी की टीम तलरेजा को रायपुर ईडी को सौपेंगी। भोपाल से रायपुर तक छापेमारी चल रही है।रतन लाल जैन और गिरीश लेजा मिलकर चलते हैं बैटिंग की कई वेबसाइट्स।इस पूरे मामले में अब आगे की कार्रवाई का इंतजार है। ईडी की जांच से संबंधित सभी तथ्यों की जाँच की जा रही है ताकि यह मामला न्यायिक दृष्टिकोण से समाधान के पथ पर आ सके। इससे पहले भी महादेव सट्टा एप के सम्बंध में कई मामले सामने आ चुके हैं, जो सड़कों पर उठे विवादों का कारण बने थे। इस नजरिए से, नागरिकों की सुरक्षा और समाज में न्याय की स्थापना के लिए सरकारों को इस प्रकार के अपराधों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है। इससे सामाजिक और आर्थिक उत्थान होगा और सामाजिक न्याय की स्थापना होगी। सारांश: महादेव सट्टा एप मामले में भोपाल से रतनलाल जैन और गिरीश तलरेजा को ईडी ने गिरफ्तार किया है।
यह छापामारी कार्रवाई छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर तक फैल चुकी है।इस मामले में अब न्यायिक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है ताकि अपराधियों को सजा मिल सके और सामाजिक न्याय स्थापित किया जा सके।
Twitter